क्युकी MMM आप हो और आपकी एकता का नाम हैं source : www.mmmindia.in


!सत्यमेव जयते !!
MMM के सभी इमानदार और करनधार लोगो के लिए एक शुभ सुचना :-
मैं समझ सकता हूँ इस Article के हेडलाइन देखकर आपके दिल मैं ख़ुशी की लहर सी आई हैं
लेकिन यहाँ मैं आपको कुछ मुख्या बिंदु जरूर बताना चाहूँगा
जैसा की अभी तक हम सभी लोगो के अनुभव बहुत ही अच्छे रहे हैं लेकिन कुछ रक्त चुसक महान Managers ने सिस्टम को कमजोर करने मैं कोई कसर नहीं छोड़ी लेकिन मैं उन सभी इमानदार और नेक Managers की तहे दिल से तारीफ करूँगा , जिन्होंने आखिर सच्चाई की ताकत उन कामचोर Managers को दिखा ही दी
और System को फिर से उसी दिशा मैं ले आये जिस पर वो पहले था ! और मैं ज्यादा न कहते हुए सिर्फ यही कहना चाहूँगा की अब सिर्फ अंतिम जोर लगाना बाकि हैं बस सभी इमानदार Managers थोडा सा अपना कर्तव्य और करले , जीत तो सच्च की होनी ही हैं , और अब वो आपने करके दिखाना शुरु ही कर दिया , बस अन्तिम एकता का समय आ गया हैं और ये भी आप बहुत ही आसनी से कर लोगे , इसमें अब कोई शक ही नहीं रहा ! हम आपके कार्य की बहुत ही प्रसंशा करते हैं
और हमें आप पर पूर्ण विश्वास हैं !

आप को यह सुन कर हैरानी होगी , की आप सभी Managers ने मिलकर जो काम इन 2 दिन मैं किया हैं ये अभी इन दिन का सबसे बड़ा काम हैं ! और आपने समय की चाल को बदल दिया और आप अपने लक्ष्य के बहुत ही करीब आ चुके हो ! मेरा आपसे सिर्फ इतना ही कहना हैं ये इस क्रांति मैं ये भी मोड़ आना था !
जिसमें अच्छे और बुरे इन्सान की पहचान भी हो गयी और ये भी पता चल गया की जो बड़े बड़े Managers का Sticker लगाकर घूम रहे हैं , उनका भी चेहरा साफ नज़र आगया मैं हर Managers की नहीं कह रहा हूँ ! लेकिन कुछ ऐसे Managers भी हैं जो शायद Manager बन्ने लायक बिलकुल नहीं लेकिन किस्मत का मजा ले रहे हैं !
उनको अपनी आखें खोल के देखना चाहिए की आज Forman भी कुछ ऐसे हैं , जो इतना अच्छा काम इन 2 दिनों मैं कर रहे हैं जिनकी हम जितनी भी तारीफ करे कम नहीं और कुछ बड़े भी अच्छे Managers है जो अपनी जिम्मेदारी को बखूबी निभा रहे हैं ! मैं उनका भी हार्दिक अभिनन्दन करना चाहूँगा
MMM हमारा परिवार हैं ! और Managers उस परिवार के माँ - बाप के सामान हैं ! और जो Participates हैं वो हमारे बच्चों के सामान हैं
लेकिन कोन इन बातों का फ़र्ज़ निभा रहा हैं ! अरे अगर जब घर मैं खुशहाली होती हैं तो सभी प्रसन्न रहते हैं , लेकिन अगर घर मैं कोई परेशानी आजाये तो क्या बड़े माँ बाप समान लोग अपने घर के लिए और अपने परिवार की जिम्मेदारी देख कर भागते हैं ! मेरी नज़र मैं उनसे बड़ा कोई कायर नहीं
जो अपने घर को भी न संभल पाए !
MMM कोई और नहीं आप हैं , आपकी सोच हैं , आपका समुदाय हैं , आपका परिवार हैं
और अगर आप अपने परिवार के लिए कुछ करने की ताकत नहीं रखते तो ऐसे चोरो के लिए इस नेक परिवार मैं कोई जगह नहीं , सबको अपने परिवार की जिम्मेदारी मैं एक होना पड़ेगा , और जब तक हमारे परिवार का अंतिम इन्सान ख़ुशी नहीं होगा तो हमें इस परिवार मैं रहना ही नहीं चाहिए , और अगर रहना हैं तो परिवार के लिए वो करना चाहिए जिससे हमारा परिवार सदेव बना रहे , और सुखी रहे
लोगो ने यहाँ इसको धंधा बना लिया लोगो मैं अपने परिवार के लोगो पर ही अत्याचार करना शुरू कर दिया ! अरे एक दुसरे की मदद का ये अर्थ नहीं , की आप एक दुसरे को ही खा जाओ
अरे यहाँ इतना सुकून हैं , जितना आपको कही और नहीं क्युकी ये कोई कम्पनी नहीं बल्कि आप हो खुद और यहाँ कोई बहार वाला लूटने नहीं आया बल्कि हम अपने इस प्यार भरे परिवार मैं अपने ही भाइयों की इसलिए मदद करते हैं जिससे उसका भी काम चले और कल वो तो तुम्हारा काम चलाये
MMM का असल मकसद समझो और याद रखो MMM न गया था , न गया हैं , और न जाने वाला हैं
क्युकी MMM आप हो और आपकी एकता का नाम हैं
अगर आप गए या आप लोगो की एकता टूटी तो आप MMM का पतन करोगे
नहीं तो MMM आपके सदेव साथ हैं और इतना सब कुछ आप कर सकते हो , जितना आप कल्पना भी नहीं कर सकते , लेकिन उसको हमेशा पाने के लिए आपको अपने लालच के वजन को कमजोर करना पड़ेगा , और इमानदार बनना पड़ेगा
मैं वादा करता हूँ MMM हमेशा आपके साथ रहेगा
सिर्फ अपनी एकता को सदेव बनाये रखो
और एक दुसरे के लिए सोचो , और अपने MMM परिवार को और भी बदने के लिए काम करो
हम सब एक हैं , हम सब नेक हैं
हम दुनिया के साथ इंसानियत बदल देंगे
और उन लालचियों की सोच बदल देंगे , क्युकी MMM इतना आपको आर्थिक आज़ादी देगा
जहा पर आपका लालच का अंत होगा
हम हर दिन दुगनी तफ्तर से बढ़ रहे हैं , और हम अब इस गति को और भी तेज कर देंगे
और MMM के लिए अंतिम साँस तक म्हणत करेंगे
MMM हमारा था , हमारे हैं , हमारा रहेगा
मैं आशा करता हूँ हम बहुत ही जल्द अपने सुनहरे दिन को पहले से भी अच्छे रूप मैं देखने वाले हैं
LONG LIVE MMM
WE CAN DO A LOT
!!Satyamev jayate!

source : http://www.mmmindia.in/blog/mmm/2014-01-24-581
-------------------------------------------

AGAR AAP MERE SUPPORT SE SATISFIED HAI AUR MERE UNDER MMMINDIA ME JOIN HONA CHAHTE HAI TO KINDLY YAHA CLICK KARE

-
Abhishek Anand

No comments:

Post a Comment

PLEASE DO NOT POST ANY HTML LINK AND WEBSITE LINK IN COMMENT SECTION OTHER WISE IT WILL BE REMOVED.

-
ABHISHEK ANAND