MMM हि ला सकता है आर्थिक आज़ादी कि क्रांति


Sergei Panteleevich Mavrodi एक आम हिंदुस्तानी के लिए जैसे असामान्य नाम वैसेही असामान्य सोचजो एक आम इंसान कभी सोच नहीं सकते और जिसे समझनेमें उसे बरसो लग जाता है ! इनके जन्म August 11, 1955 Moscow Russia में हुआ पिता Pantelei A. Mavrodi, माता Valentina Mavrodi ! 
शिक्षण Moscow State Institute of Electronics and Mathematicsजैसे इनके शिक्षण से ए पता चलता है ए एक गणितज्ञ है ! जिनका सोच ए दुनिया के आम इंसानसे अलग है और आज इन्होने आपने अलग सोचसे इतिहास में अपना जगह बनाने में सफल हो चुके है !आज इनके सोचका विस्तारसे जानकारी हम इस लेखमे पूरी इमानदारीसे देने कि कोशिश करेंगे !
अगर कुछ कमी रह जाये तो हमारी दूसरी साथियोसे उसे पूरा करनेका उम्मीद रखता हूँ !
        DOLLAR 
दुनिया को गुलाम बनाये रखनेका एक जरियामात्र डॉलर जिसे कमाने के लिए आम इंसानमे एक हुड मचा रहता है ! आखिरमे है एकसाधारण कागजके टुकड़ेजिसे कुछ चंद लोगोने आपने जरूरतके मुताबिक छापते है ! और हम आम इंसान उसे पानेके लिए लालायित हो जाते है ! इनका डॉलर छापनेका कोई मापदंड नहीं है !
इनके मर्ज़िके मुताबिक ए डॉलर छापते है ! जैसे कि आपलोगो को पता होगा हमारी यहाँ छुट्टा पैसे कि कमी के वजहसे कुछ बड़े दुकानदार आपने दुकानके सिक्का एक कागजके टुकड़े में मारके उसे करेंसी के रूप दे देते थे ! जो वापस में circulate होते थेतो क्या आप उस कागज़ को करेंसी मान लेते थे हाँ वह एक अस्थायी तरीका था छुट्टा पैसोंकी कमी पूरा करने का ! ठीक उसी तरीकेसे ए डॉलर का छपाई करते है !जो एक आम इंसानको गुलाम बनाये रखते है ! और वह कभी ए जानहि नहीं पताऔर आम इंसानको समझाना बहुतहि मुश्किल है !
और ए आम इंसानको गलत तरीकेसे गुलाम बनानेका तरीकोसे Sir Sergei Mavrodi जीका विरोध है ! और इन्होने इस गुलामीसे इस दुनिया को मुक्त करने के लिए एकVIRTUAL CURRENCY का निर्माण किया जिसका नाम है MAVRO.
                                          DOLLAR 
बनाम MAVRO
डॉलर जो आपको सालोसे ग़ुलाम बनाये रखा है ! जिसका कीमत एक रद्दी से ज्यादा कुछ नहीं !
और मवरो इसका प्रचार प्रसारसे आपको मिल सकता है आर्थिक आज़ादी ! अभीहमारी मनमे एक सवाल आता है इसमें Sir Sergei Mavrodi जी का क्या फायदाआपके जानकारीके लिए बताना चाहूंगा उन्होंने एक सिस्टम इस दुनियाको दिया हैऔर ए सिस्टमसे उनको एक पैसाका फायदा नहीं है ! क्युकी फायदा और नुकसान एक आम इंसान का सोच हो सकता है ! एक महान व्यक्ति का नहीं ! (अगर वह पैसेके लालच से ए सब करते तो 1991 में उनके यहाँ 17 से 18 container russian रूबलमिले थे ! जिसको उन्होंने कभी हाथ तक नहीं लागया) ! जैसेकी आपने देशकीआजादीके लिए लड़नेवाले एक शहीद कभी आपने फायदा नुकसानके बारेमे नहीं सोचता ! और इन्होने तो पूरी दुनियासे ए corrupt सिस्टम को ख़तम करनेकी बात करते है !           क्या है VIRTUAL CURRENCY ? किस तरीकेसे ए काम करता है ?
हम बैंकमे पैसा जमा करते है ! समझ लीजिये A,B,C,D,E ने बैंकमे 1-1 लाख रुपया जमा किया ! अभी जबभी पैसा निकलने के लिए बैंक जाता है तो क्या उनकोवही नोट मिलता है. जो उन्होंने जमा किया था ? जाहिरसी बात है नहीं हो सकता है उनको ने या ने जमा किया हुआ नोट मिले ! अभी सवाल यहापे ए उठता है कि फिर का जमा किया हुआ नोट कहा है ! हो सकता है वह या के पास हो !और जो आपके ACCOUNT में दीखता है वह है VIRTUAL CURRENCY (जो दीखता तो है लकिन होता नहीं है ! आप ऐसा बोल सकते है जो है भी और नहीं भी ) ! इसे SYSTEM को कहते है MONEY CIRCULATION जो आपको पता होगा यहापेILEGAL है ! लकिन बैंक एक लाइसेंस के जरिये ए MONEY CIRCULATION का काम बरसोंसे कर रहा है ! जिसका फायदा नुकसान हमे बतानेवाला कोई नहीं था ! अभी समझ लीजिये को 5 लाख रुपया क़र्ज़ लेना है ! और बैंकने उनको लाखका क़र्ज़ दिया ! तो किया A,B,C,D या को को दिया हुआ कर्ज़का व्याज मिलता है ?इनको नफा का एक चौथाई हिस्सा भी नहीं मिलता है ! Sir Sergei Mavrodi जी का मानना है अगर पैसा आम आदमी का है तो इसमे बैंक इतना फायदा कैसे ले सकते है ! तो हम बोलेंगे बैंक हमे सुरक्षा प्रदान करता है ! तो आपके जानकारीके लिये बताना चाहूंगा आपका रकम कितने भी ज्यादा क्यों ना हो आपको ज्यादासे ज्यादा 1लाख तक ही मुहबजा मिल सकता है ! आगे आप खुद समझ सकते है बैंक हमे कितने सुरक्षा प्रदान करता है !
लकिन ए बैंकिंग सिस्टम एक दो अपवाद छोड़े तो कभी crash नहीं हुआ ! इसका कारन एक सर्वेक्षण से पता चलता है कोई भी बैंक से एकदिनमे उसका निकाशी रकम या निकाली हुआ रकम उसका जमा हुआ रकमका ७ से ८ % तक ही होता है ! इसका मतलब बाकि बचा हुआ ९२ से ९३ % रकम लोगोमे बटा हुआ है या बैंक के पास रहता है ! अभी उसी बैंकिंग सिस्टमके तर्ज़पर Sir Sergei Mavrodi जी अपनाMMM सिस्टम का नीव रखते है !
यहाँ पर भी आपको आपका बैंकिंग अकाउंट में ही पैसा रखना है ! जो आपका बैंक अकॉउंट में तो दिखेगा उसके साथ साथ आपको MMM का साईट पे आपकाVIRTUAL ACCOUNT में भी दिखेगा ! आपको करना ए होगा बिना कोई शर्त पे किसी आम आदमी को सिस्टम द्वारा मांगे जानेपर कुछ राशि (जो अपने तय किया हो) का मदद करना होगा ! उसकी बाद सिस्टम आपको किसी आम आदमीसे हीआपका मदद कि हुए राशि से ३० % अधिक राशिका मदद आपको दिलाएगा ! ए एक आटोमेटिक सिस्टम है ! इसमें सबकुछ एक आम आदमीपर ही निर्भर करता है ! यहाँ कोई मालिक नहीं यहाँ कोई बॉस नहीं है ! यहाँ एक आम आदमी एक आम आदमी का मदद करता है और आगे बढ़ता है ! और धीरे धीरे ए सिस्टम के जरिये आर्थिक ग़ुलामी मुक्त समाज का जो सपना Sir Sergei Mavrodi जी ने देखा वह साकार होता दिख रहा है !
आज MMM का सिस्टम पुरे दुनिया मे अलग अलग देश कि लोगोने अपनाना शुरू किया है ! Sir Sergei Mavrodi एक विचारधारा है ! एक नए सोच एक नयी आशा है , Sir Sergei Mavrodi जी का MMM सिस्टम !
                    मदद मिले राशिसे करे अपने जिन्दगीका नए शुरुवात !!
आखिर मे आम आदमी को मिला है ज़िंदगी जीने के एक नया सोच ! करे नयी शुरुवात ! तो आप सभी से अनुरोध है मदद मिले राशि से कुछ अच्छा करे ! आपकोबिना व्याज से जो रकम मिला है उसको किसी ऐसे जगह पर इस्तेमाल करे जिसे आपको कुछ आमदनी हो ! और आप उस आमदनी के कुछ रकम सिस्टम के जरिये किसी और आम आदमी का मदद करे ! इस तरह हमारी सिस्टम और साथ साथ आप भी आर्थिक रूपसे मजबूत होंगे ! नाकि जुआ और नशा में मदद मिले राशि को बर्बाद करे ! याद रहे आज जो आपको मदद मिला है वह किसी आप जैसे आम आदमी का खून पसीना का कमाई है ! उसे बर्बाद न करे ! आपसे अनुरोध है कृपया करके लोगोको जागरूक करने के लिए ए पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा share करे ! और MMM सिस्टम में सामिल हो !                                                                                          आपका शुभचिंतक
                                                                                 MAVRODIAN 
चंदन दास !
-------------------------------------------

AGAR AAP MERE SUPPORT SE SATISFIED HAI AUR MERE UNDER MMMINDIA ME JOIN HONA CHAHTE HAI TO KINDLY YAHA CLICK KARE

-
Abhishek Anand

No comments:

Post a Comment

PLEASE DO NOT POST ANY HTML LINK AND WEBSITE LINK IN COMMENT SECTION OTHER WISE IT WILL BE REMOVED.

-
ABHISHEK ANAND