MMM के भाग्य को अगर सदेव भाग्यशाली बनाना हैं तो बार बार गलती ना करे


MMM के भाग्य को अगर सदेव भाग्यशाली बनाना हैं तो बार बार गलती ना करे :-
प्रिय Mavrodians ,
MMM के Pause Mode होने पर आपने बहुत कुछ सीख लिया और पुराने अनुभव से भी बहुत कुछ जान लिया !! की System ना तो कभी गया और ना कभी जा सकता हैं !! लेकिन हम हर बार गलती पर गलतिया दोहराते हैं !! इतना गलती करने पर तो एक 5 साल का बच्चा भी समझ जाता हैं !! तो भी हम अपनी कमियों को क्यों नहीं बहार निकलते !
और ये जान की कोशिश क्यों नहीं करते की हम आखिर क्या गलती कर रहे हैं ! जो हमें ऐसा बार बार देखना पड़ रहा हैं !! क्या हम बच्चे से भी बढ़कर बच्चे हैं ??
हम System को सलाह बहुत देते हैं ! की 10% Advance करदो , या इन्वेस्टर्स को बंद करदो !! ये करदो वो करदो लेकिन हम कभी ये नहीं देखते हैं की हम बार बार क्या कर रहे हैं !! 
क्या हमें अबकी बार अपनी सभी गलतियों को सामने रख कर विचार नहीं करना चाहिए की हम आखिर क्या करते हैं ! और सिस्टम को क्या समझते हैं !

जब हम सभी को ये ज्ञान हो ही चूका हैं ! ये सिस्टम का ना तो कोई मालिक हैं और ना कोई करनधार तो हम सभी इस प्यारे सिस्टम को सदेव के लिए अच्छा नहीं बना सकते !
हम ही इसके करनधार और रखवाले हैं ! बस हमें इसके प्रति सदेव वफादारी और ईमानदारी बरतनी पड़ेगी !
क्या हैं ऐसा कोई जो सिस्टम के लिए बफादार आज तक रहा ??
जबाब दीजिये इस सवालों का
1. क्या आपने खुद से अपनी ID मैं कभी हर महीने Provide Help की ??
2. क्या आपने जितने का Get Help हर बार लिया उतने का कोई Direct Provide करवाने की कोशिश की (System कभी नहीं कहता की आप इतना Get Help मत लो लेकिन System के प्रति आप उतने का तुरंत किसी का अपने माध्यम से प्रोविडे तो करवा ही सकते हैं ? क्युकी ये सिस्टम आप ही का तो हैं ! आप जितना चाहे उतना मदद लो , दिल खोल कर बार बार मदद लो लेकिन उतने का कोई नया ID का भी कोशिश करो क्युकी MMM आपका ही परिवार हैं !)
3. क्या आपने कोई भी Investor को सिस्टम मैं लेन के बाद उसको आइडियोलॉजी की पूरी जानकारी दी ! अगर आप उसको दिल से आइडियोलॉजी बताते तो वो कभी पूरा पैसा नहीं निकलता उतना ही निकलता जितना उसको आवश्यकता हैं ! जैसे ATM से निकलते हैं हम सभी ! क्युकी हमने कभी MMM पर Bank की तरह विश्वास नहीं किया
4. आप बार बार वो काम क्यों करते हैं जिससे System कमजोर बने ! 10,000 रुपये लेकर आप 10 लाख की id का रोल करके गेम क्यों बनाते हो !! क्या MMM की आइडियोलॉजी मैं ये लिखा था ! की आप यहाँ जुआ खेलोगे ??
5. किस किस ने घर से बहार निकलकर इस आन्दोलन को लोगों तक पहुचने के लिए आवाज उठाई !! क्या आप को इस सिस्टम पर विश्वास नहीं था या आप ये सोचते थे ये System भाग जाए ??
6. System की जब भी परेशानी की अवस्था होती हैं !! आप सभी लोग इसका साथ क्यों नहीं देते ?? क्या आप स्वार्थी और लालची किस्म के इन्सान हो ?? क्या आपको ये विश्वास नहीं था की ये System दोबारा जिन्दा हो सकता हैं ??
7. क्यों आपके MMM को आपने परिवार नहीं समझा क्या यहाँ हर इन्सान भाई नहीं बन सकता !! क्या माँ की कोक से पैदा हुआ बच्चा ही भाई होता हैं !! क्या दिलके रिश्ते नहीं बन सकते या जातिवादी से ऊपर उठकर हम एक इंसानियत का प्यार नहीं बना सकते ??
वेदानुसार :- वेद के अनुसार इस दुनिया मैं इस एक ही जाती हैं "मानव " 
और हर इन्सान को मानव बनना हैं !! क्युकी हिन्दू , मुस्लिम , सिख और ईसाई से पहले हम मानव है !! और वेद हमें कभी नहीं कहते की हम कोई जाती के हैं !! 
इसलिए वह एक शब्द हैं "मनुर्भव"(मानव बनो ) और MMM भी हमें मानव बनता हैं !! राक्षस नहीं !!!
मेरे भारत भूमि के शेरो हमें गर्व होना चाहिए की हम इस भारत देश मैं रहते हैं !! जिस देश ने पूरे विश्व को कपडा पहनना , खाना बनाना और ज्ञान , विज्ञान दिया ! बल्कि अर्थशास्त्र (इकॉनमी) का अगर सबसे अच्छा ज्ञान जिस देश ने उत्पन्न हुआ था वो भारत देश हैं !! सभी ज्ञानों का राजा हैं ! भारत और आज भारत माँ के शेर इतने कमजोर और अज्ञानी हो रहे हैं ??
ध्यान रहे अबकी बार हमें सभी बातों को ध्यान मैं रखना हैं !! और अपनी पुरानी गलतियों को सामने रखकर ऊपर दिए पॉइंट को जरूर ध्यान मैं रखे !! जिससे ये सिस्टम कभी ना दोबारा पॉज हो !!
धन्यवाद


source : Facebook Friend Post (https://www.facebook.com/reetesh.raghav?fref=nf)
-----------------------

AGAR AAP MERE SATH MMMINDIA ME JOIN HONA CHAHTE HAI TO KINDLY YAHA CLICK KARE

MMM INCOME PLAN YAHA CLICK KARE

MMM VIDEO PLAN YAHA CLICK KARE

MMM OTHER VIDEO YAHA CLICK KARE

APNA QUESTION PUCHNE KE LIYE YAHA CLICK KARE

SUBSCRIBE FOR LATEST INFORMATION CLICK HERE


No comments:

Post a Comment

PLEASE DO NOT POST ANY HTML LINK AND WEBSITE LINK IN COMMENT SECTION OTHER WISE IT WILL BE REMOVED.

-
ABHISHEK ANAND